डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को लगा बड़ा झटका, पूर्व विशेष सहायक सहित 150 लोगों ने छोड़ी पार्टी; JJP ने जताई नाराजगी

Share this post

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश चौहान ने 150 पदाधिकारियों के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली है। उनका पार्टी ज्वाइन करना सहयोगी पार्टी जेजेपी को रास नहीं आया। हालांकि गठबंधन पर इसका असर नहीं पड़ेगा। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के वरिष्ठ नेता महेश चौहान, जो पिछले महीने तक उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विशेष सहायक थे, उन्होंने शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली। चौहान का स्वागत बीजेपी हरियाणा अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने गुरुग्राम के पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में किया। चौहान का बीजेपी में शामिल होना राज्य में पार्टी की सहयोगी जेजेपी को रास नहीं आया। जेजेपी ने दोपहर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि चौहान को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 25 अगस्त को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। पार्टी नेताओं के बीजेपी के लिए कड़े शब्दों का उपयोग करते हुए कहा कि बीजेपी को चौहान की पार्टी में एंट्री को लेकर उन्हें पूर्व जानकारी देनी चाहिए थी।
जेजेपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रतीक सोम ने कहा, ‘महेश चौहान के खिलाफ भ्रष्टाचार की कई शिकायतें थीं और दक्षिण हरियाणा के स्थानीय कार्यकर्ता उनसे संतुष्ट नहीं थे। मामले का संज्ञान लेते हुए एक सितंबर को उन्हें डिप्टी सीएम के विशेष सहायक के पद से हटा दिया गया था। उन्हें पार्टी से भी निकाल दिया गया है और कार्यकर्ता इससे खुश हैं। उनके भाजपा में शामिल होने से हमारे गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।’ बीजेपी ने बाद में एक बयान जारी किया कि चौहान के साथ कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं सहित जेजेपी के लगभग 150 पदाधिकारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। हालांकि जेजेपी नेताओं ने इस दावे का खंडन किया और कहा कि उनमें से कुछ ही उनकी पार्टी के थे। वहीं चौहान ने कहा कि उन्होंने जेजेपी और उससे पहले इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की लगभग 26 वर्षों तक सेवा की है। वह अब राष्ट्रीय पार्टी में शामिल होना चाहते थे क्योंकि इससे लोगों और राज्य की सेवा करने का एक बड़ा अवसर मिलता है।
उन्होंने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की विचारधारा से प्रभावित हूं। बीजेपी के पूरे राष्ट्र में पदचिह्न हैं और इसलिए मैं इसमें शामिल हुआ हूं। मैंने पिछले महीने डिप्टी सीएम के विशेष सहायक के पद से इस्तीफा दे दिया और 4 सितंबर को जेजेपी छोड़ दी थी।’ जेजेपी नेताओं द्वारा उनपर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर चौहान ने इन्हें निराधार बताया। ‘मैंने अपना पूरा जीवन उस पार्टी को दे दिया है। अगर आरोप सही हैं तो वे इसे साबित करें।’

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live