सपा-बसपा पर हमलावर हुए संजय निषाद, बोले-मछुआ समाज से किया गया छल, अब हमारे बच्‍चे भी बनेंगे IAS-IPS

Share this post

यूपी सरकार में मत्स्य विभाग के मंत्री संजय निषाद ने मुरादबाद में सपा-बसपा पर जमकर हमला बाेला। उन्‍होंने कहा कि वर्षों तक मछुआ समाज से छल किया गया। अब मछुआ कल्याण कोष की स्थापना हुई। यूपी सरकार के मत्स्य विभाग के मंत्री संजय निषाद ने मुरादाबाद में सपा-बसपा पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि पिछली सरकारें समाज के लोगों के साथ वर्षों छल करती रहीं। भाजपा सरकार हिस्सेदार बना रही है। प्रदेश में अब मछुआ कल्याण कोष की स्थापना हुई है। बच्चों को अच्छी पढाई और आवासीय सुविधा मिलेगी, जिससे हमारे बच्चे भी आईएएस-आईपीएस और पीसीएस बन सकेंगे।मंडलीय निषाद, कश्यप समाज के सम्मेलन को सम्‍बोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि फिशरमैन समेत सभी उप जातियों को पहले ओबीसी में डाले रखा गया। सपा और बसपा एससी में शामिल करवाने का नाटक करते रहे। तमाम उप जातियां न एससी में रहे और न ओबीसी में, मैं न्यायालय का धन्यवाद देना चाहूंगा उन्होंने स्थिति स्पष्ट की। मछुआ, गोंड कलवार, कश्यप जितनी भी उप जातियां हैं सब को लाभ मिलेगा।
संजय निषाद ने कहा कि झंडा उठा कर चलेंगे तो कुछ भी नामुमकिन नहीं। जिसके पास झंडा होता है उसे हिस्सा मिलता है। भगवान राम ने भी निषादराज को गले लगाया तो रावणराज खत्म हुआ। अब आपने झंडा उठाया तो प्रदेश में रावणराज खत्म हो गया।
उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार बिना भेदभाव काम कर रही है। सभी को सम्मान मिल रहा है। उन्होंने आह्वान किया कि जिस तरह 2022 में यूपी में भाजपा सरकार बनवाई है वैसे ही 2024 में केंद्र में सरकार बनवाएं। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के सवाल पर मत्स्य मंत्री संजय निषाद न कहा कि कांग्रेस को पहले पार्टी और परिवार जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए। जब से उन्होंने यात्रा निकाली कई लोग पार्टी से बाहर जा चुके हैं। संजय निषाद ने लखीमपुर की घटना की निंदा की औ्र कहा कि इसमें सरकार ने सख्त कदम उठाया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसी भी घटना पर निष्पक्ष कार्रवाई करवाते हैं चाहे जितना बड़ा रसूखदार हो वह बच नहीं सकता है। मदरसों के सर्वे पर कहा कि इससे मुस्लिम समाज के लोगों का आर्थिक स्तर सुधरेगा। दीनी तालीम के साथ दुनियाबी तालीम जरूरी है। हमारी सरकार सभी के हितों के लिए काम कर रही है। तमाम योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live