हमारा शेर भारत जोड़ो यात्रा पर निकला तो विदेश से चीते लाने लगे, कांग्रेस ने ‘चीता इवेंट’ को बताया तमाशा

Share this post

जयराम रमेश ने ट्वीट करके कहा, ‘पीएम शासन में निरंतरता को शायद ही कभी स्वीकार करते हैं। चीता प्रोजेक्ट के लिए 25.04.2010 को केपटाउन की मेरी यात्रा का जिक्र तक न होना इसका ताजा उदाहरण है।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नामीबिया से लाए गए चीतों को एमपी के कूनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ा। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने 1952 में देश से चीतों को विलुप्त घोषित कर दिया, लेकिन दशकों तक उनके पुनर्वास के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं किया गया। वहीं, कांग्रेस ने चीतों से जुड़े इस पूरे कार्यक्रम को दिखावा और भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान भटकाने का प्रयास बताया।
कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करके कहा, ‘पीएम शासन में निरंतरता को शायद ही कभी स्वीकार करते हैं। चीता प्रोजेक्ट के लिए 25.04.2010 को केपटाउन की मेरी यात्रा का जिक्र तक न होना इसका ताजा उदाहरण है। आज पीएम ने बेवजह का तमाशा खड़ा किया। ये राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने और भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान भटकाने का प्रयास है।’ जयराम रमेश ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘2009-11 के दौरान जब बाघों को पहली बार पन्ना और सरिस्का में स्थानांतरित किया गया तब कई लोग आशंकाएं व्यक्त कर रहे थे। वे गलत साबित हुए। चीता प्रोजेक्ट पर भी उसी तरह की भविष्यवाणीयां की जा रही हैं। इसमें शामिल प्रोफेशनल्स बहुत अच्छे हैं। मैं इस प्रोजेक्ट के लिए शुभकामनाएं देता हूं!’
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने ट्वीट करके कहा कि ‘क्यूंकि हमारा शेर भारत जोड़ो यात्रा पर निकला हुआ है तो भारत तोड़ने वाले विदेश से अब चीते ला रहे हैं।’ मालूम हो कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज करुनागपल्ली के समीप पुथियाकावु जंक्शन से हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 10वें दिन का सफर शुरू किया। गांधी और यात्रा में शामिल सदस्यों ने शुक्रवार को करीब 24 किलोमीटर की पदयात्रा करने के बाद करुनागपल्ली में विश्राम किया था।
भारत जोड़ो यात्रा सुबह साढ़े छह बजे फिर से शुरू हो गई। राहुल गांधी और पार्टी के अन्य सदस्य करीब 12 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे और अलपुझा जिले में प्रवेश करेंगे। दोपहर में आराम के बाद वे फिर शाम पांच बजे पदयात्रा शुरू करेंगे और 8 किलोमीटर का सफर करेंगे। वे चेप्पड में जनसभा के साथ शनिवार के कार्यक्रम का समापन करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. सुरेश, के. मुरलीधरन, के सी वेणुगोपाल और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन भी राहुल के साथ पदयात्रा कर रहे हैं।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live