पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका,एससी-एसटी सेल के पूर्व प्रदेश सचिव भाजपा में शामिल

Share this post

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा,प्रधानमंत्री मोदी की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर अन्य राजनीतिक दलों के लोग भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब देश से कांग्रेस पार्टी का सफाया हो जाएगा। भाजपा के अभूतपूर्व कार्यों से प्रभावित होकर आज भाजपा का कुनबा निरंतर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर अन्य राजनीतिक दलों के लोग भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। यह बात उन्होंने कांग्रेस के कई नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाते हुए कही। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय हरिद्वार में सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कांग्रेस के एससी-एसटी सेल के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुशील पेंगोवाल को भाजपा की सदस्यता दिलाई। पंचायत चुनाव के दौरान निशंक ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। सुशील पेंगोवाल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के करीबी माने जाते हैं और एससी-एसटी समुदाय में पकड़ रखते हैं।
इस मौके पर सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार देश के गरीबों को समर्पित है। चाहे गांव हों, गरीब हों, किसान हों, दलित हो, पीड़ित हों, शोषित हों, भाजपा सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर दिन-रात कार्य कर रही है। 2014 के बाद दलित समाज के उत्थान के लिए जितने ऐतिहासिक कार्य हुए हैं वह पिछले 50 वर्षों में भी नहीं हुए हैं। इस समाज का उपयोग कांग्रेस और बसपा ने केवल वोट बैंक के रूप में ही किया है। डॉ. निशंक ने कार्यकर्ताओं से हरिद्वार में होने वाले पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक जिला पंचायत सीटें जिताकर भाजपा को रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाकर विजयी बनाएं। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान ने की। इस मौके पर पूर्व सांसद हरपाल साथी, अनिल अरोड़ा, विकास तिवारी, आदेश सैनी, संदीप गोयल, लव शर्मा, आशु चौधरी, ओमप्रकाश जमदग्नि, डॉ. रामपाल, अरविंद गौतम, मानवेंद्र सिंह उपस्थित रहे।
सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने औरंगाबाद जिला पंचायत प्रत्याशी विमलेश देवी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर डॉ. निशंक ने कहा कि संसद में भाजपा प्रतिनिधियों के बहुमत से ही देश विकसित होने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहा है। विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच के कारण भारत ने अलग मुकाम हासिल किया है, हर क्षेत्र में विकास योजनाओं को धरातल तक बड़ी तेजी से लाया जा रहा है। राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगते हुए कहा कि क्षेत्र में भाजपा सरकार में लगातार विकास कार्यों को गति मिली है। रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कहा कि क्षेत्र में भाजपा सरकार ने लगातार विकास कार्यों पर जोर दिया है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव अरुण चौहान ने कांग्रेस छोड़ अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा ज्वाइन की। इस मौके पर पूर्व दर्जाधारी ठाकुर सुशील चौहान, चुनाव प्रभारी मनोज गर्ग, चुनाव संयोजक मनोज धनकर, मंडल अध्यक्ष नागेंद्र राणा, प्रदेश महामंत्री किसान मोर्चा योगेश चौहान, विपिन चौहान, संजय चौहान, चरण सिंह, पूर्व मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र बोरी, सतीश कुमार, कन्हैया सिंह थे।
सुशील पेगोवाल के साथ अरुण चौहान पूर्व प्रदेश सचिव उत्तराखंड कांग्रेस, राजेंद्र भंवर पूर्व प्रदेश संयोजक, डॉ सावन जयंत पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष रुड़की, प्रदीप कुमार पूर्व ग्रामीण जिला अध्यक्ष पूर्व प्रधान अमरीश वाल्मीकि सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सुशील पेंगोवाल ने कहा कि कांग्रेस में बड़े नेताओं का अपमान हो रहा है। बड़े नेताओं की अनदेखी की जा रही है। कांग्रेस पार्टी के अपमान करने के बाद पार्टी को छोड़ा है। विधानसभा चुनाव में झबरेड़ा सीट से विधायक पद के टिकट की मांग की गई थी। पर टिकट नहीं मिला। जिला पंचायत चुनाव के भी अलावलपुर सीट से कांग्रेस ने टिकट का आश्वासन दिया हुआ था। लेकिन इस बार भी टिकट नहीं दिया। पिछले 20 वर्षों से कांग्रेस पार्टी ने कोई सम्मान नहीं दिया।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live