दो तरह के लोग कांग्रेस छोड़ते हैं, हिमंत सरमा दूसरी कैटेगरी के हैं, जयराम रमेश का तंज

Share this post

गोवा MLAs के दलबदल के बारे में बात करते हुए, जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि केवल दो तरह के लोग कांग्रेस छोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि पहली कैटेगरी में वे लोग शामिल हैं जिन्हें पार्टी से सब कुछ मिला है गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत समेत कांग्रेस के आठ विधायकों ने बुधवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। पार्टी में हुई बगावत से नाराज कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने बागी नेताओं पर जमकर निशाना साधा। गोवा कांग्रेस विधायकों के दलबदल के बारे में बात करते हुए, जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि केवल दो तरह के लोग कांग्रेस छोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि पहली कैटेगरी में वे लोग शामिल हैं जिन्हें पार्टी से सब कुछ मिला है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद का उदाहरण देते हुए, जयराम रमेश ने कहा, “पहली कैटेगरी में वे लोग शामिल हैं जिन्हें पार्टी से खूब लाभ हुआ है। गुलाम नबी आजाद इसका उदाहरण हैं। उन्हें पार्टी से सबकुछ मिला। उन्होंने पार्टी में युवा कांग्रेस अध्यक्ष से लेकर पीसीसी अध्यक्ष, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री, महासचिव आदि तक सब कुछ हासिल किया। जो लोग कांग्रेस से लाभान्वित हुए हैं, वे ही पार्टी को लात मारकर छोड़ दे रहे हैं।” जयराम रमेश ने दूसरी तरह के लोगों का जिक्र करते हुए कहा, “दूसरी कैटेगरी में वे लोग हैं जो जांच एजेंसियों की चपेट में हैं। वे कांग्रेस छोड़कर जाएंगे और भाजपा में शामिल होंगे। जैसे ही वे भाजपा में शामिल होंगे, वे साफ हो जाएंगे। असम के मुख्यमंत्री को ही देखें। वे सबसे बढ़िया उदाहरण हैं। उनके खिलाफ एक भी मामला नहीं है। लेकिन जब वह कांग्रेस में थे तो भाजपा उन पर रोज हमला करती थी। अब वह मुख्यमंत्री बन गए हैं और भाजपा पूरी तरह से खामोश है।” कांग्रेस सांसद ने कहा कि पार्टी छोड़ने वाले गोवा के विधायक भी इसी दूसरी कैटेगरी के हैं। जयराम रमेश ने कहा, “ये 8 विधायक बीजेपी की वॉशिंग मशीन में चले गए। वे सबसे भ्रष्ट साथी हैं जिन्हें मैं जानता हूं।” मैं मानता हूं कि कांग्रेस ने गलती की
केरल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, जयराम रमेश ने कहा कि वह इस बात से सहमत हैं कि कांग्रेस ने उन्हें (गोवा के 8 विधायकों को) पार्टी में लाकर गलती की। जयराम रमेश ने कहा, “लेकिन अब जब वे भाजपा की वॉशिंग मशीन में चले गए हैं, तो वे मेरे कुर्ते की तरह बेदाग सफेद हो जाएंगे।” हालांकि जयराम रमेश ने कहा कि जो लोग सबकुछ हासिल करने के बाद भी जा रहे हैं उनकी जगह लेने के लिए एक व्यक्ति की जगह पर 20 से 30 युवा नेता पदों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
जयराम रमेश ने कहा, “जब इनमें से कुछ बड़े नाम चले जाते हैं तो मुझे चिंता नहीं होती है। जितनी जल्दी वे चले जाएं उतना अच्छा है।” गौरतलब है कि कांग्रेस ने 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ी यात्रा शुरू की है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित पूरी भाजपा इस यात्रा पर सवाल उठा रही है। असम सीएम ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस को अपनी यात्रा पाकिस्तान में करनी चाहिए क्योंकि भारत पहले से ही एकजुट है। इससे पहले जयराम रमेश ने कहा था कि हेमंत बिस्वा सरमा को भाजपा के प्रति अपनी निष्ठा साबित करने के लिए हर दिन कुछ अपमानजनक कहना पड़ता है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live