मस्कट में रनवे पर धुआं-धुआं हो गया एयर इंडिया का विमान, इमरजेंसी में निकाले गए यात्री

Share this post

इंडिया एक्सप्रेस के विमान से यात्रियों को बाहर निकाला गया। अधिकारियों ने कहा कि यह विमान बुधवार की सुबह कोच्चि के लिए रवाना होने वाला था लेकिन उससे पहले ये हादसा हो गया। मस्कट अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान से अचानक धुंआ निकलने लगे। कोचीन जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX 442 के इंजन नंबर 2 से धुएं निकलने और आग लगने के बाद बुधवार को 140 से अधिक यात्रियों को इमरजेंसी में निकालना पड़ा। ओमान स्थित लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में करीब 14 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यात्री विमान से धुआं निकलने के बाद स्लाइड पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से यात्रियों को बाहर निकाला गया। अधिकारियों ने कहा कि यह विमान बुधवार की सुबह कोच्चि के लिए रवाना होने वाला था लेकिन उससे पहले ये हादसा हो गया। बता दें कि मस्कट ओमान की राजधानी है।
घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा, “VT AXZ के तौर पर रजिस्टर्ड विमान, बी737-800 मस्कट में टेक-ऑफ के लिए तैयार था तभी उसमें धुंआ और इंजन नंबर 2 में आग लगने के बारे में पता चला। हालांकि सभी यात्रियों (141+4 शिशुओं) को सुरक्षित रूप से निकाल लिया गया।” अधिकारी ने कहा, “यात्रियों को टर्मिनल बिल्डिंग ले जाया गया है और उन्हें वापस लाने के लिए एक राहत उड़ान की व्यवस्था की जाएगी।” दरअसल एयर इंडिया एक्सप्रेस की मस्कट-कोच्चि फ्लाइट जब उड़ान के दौरान रनवे पर थी तभी उसमें धुएं का पता चला। जिसके बाद इमरजेंसी में यात्रियों को स्लाइड के माध्यम से बाहर निकाला गया। जहाज पर 141 यात्री और छह चालक दल सवार थे। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है और वे सभी सुरक्षित हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एक बयान में कहा कि यात्रियों के लिए “दूसरी फ्लाइट उपलब्ध कराई जाएगी।” नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के महानिदेशक, अरुण कुमार ने कहा, “हम जांच करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे।” उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों ने एचटी को बताया कि एक जानकार ने इंजन में आग लगने की सूचना दी जिसके बाद सभी जरूरी एक्शन लिए गए और टैक्सीवे पर यात्रियों को निकालने के लिए स्लाइड्स तैनात की गईं।
गौरतलब है कि दो महीने पहले, कालीकट से दुबई जाने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को जलने की गंध के बाद मस्कट की ओर मोड़ना पड़ा था। हालांकि बाद में कोई गंभीर घटना का संकेत नहीं मिला था।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live