मदरसों पर अब BJP अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के बिगड़े बोल, उठाए कई सवाल

Share this post

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने यूपी की तर्ज पर मदरसों की जांच के बयान पर कहा कि इस मुद्दे को वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने रखा है। ऐसे मदरसे हैं, जो सरकारी खर्च लेते हैं,पर चल नहींं रहे हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने यूपी की तर्ज पर मदरसों की जांच के बयान पर कहा कि इस मुद्दे को वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने रखा है। उत्तराखंड में ऐसे मदरसे हैं, जो सरकारी खर्च लेते हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर चल नहीं रहे हैं। कुछ विसंगतियां भी मदरसों में है। इनको लेकर प्रदेश के मदरसों में सर्वे कराया जाएगा। यह बातें प्रदेश अध्यक्ष ने हरिद्वार भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान कहीं। मंगलवार को जिला भाजपा कार्यालय में जिला पंचायत चुनाव के दृष्टिगत ज्वालापुर, लक्सर, हरिद्वार ग्रामीण और रानीपुर विधानसभा क्षेत्र की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत चुनाव के प्रत्याशी, वार्ड प्रभारी और संयोजक शिरकत पहुंचे। जिला पंचायत चुनाव को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। जिला पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की अपील के बाद करीब 90 फीसदी कार्यकर्ताओं ने पार्टी समर्थित प्रत्याशियों को समर्थन देते हुए अपने नामांकन वापस ले लिए हैं।
जिन कार्यकर्ताओं ने अपने नामांकन नहीं वापस लिए हैं, उनसे पार्टी ने अपील की है, कि वह अगले दो दिनों में पार्टी समर्थित प्रत्याशियों को अपना समर्थन दें। आगामी दो दिनों में जो भाजपा कार्यकर्ता प्रत्याशियों को समर्थन करते हैं। उनका पार्टी से निष्कासन नहीं किया जाएगा। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पथरी थाना क्षेत्र के शिवगढ़ और फूलगढ़ में शराब पीने से हुई लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस घटना में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए एक्शन लिया है। पुलिस और आबकारी के अधिकारियों-कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। ऐसी घटना दोबारा ना हो उसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। सरकार के द्वारा पीड़ितों को सहायता प्रदान की जानी है वह प्रदान की जाएगी। बैठक में सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद नरेश बंसल, डॉ. कल्पना सैनी, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार, जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह, महामंत्री विकास तिवारी, पूर्व मेयर मनोज गर्ग थे।
शम्स के बयान का बचाव किया: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब सम्स के कलियर को लेकर दिए गए बयान का बचाव किया।
वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स के बयान को आप ने गैर जिम्मेदाराना बताते हुए और निंदा करते हुए राजनीति से प्रेरित बताया। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश शर्मा ने कहा कि शादाब शम्स का बयान अपनी ही पार्टी को कटघरे में खड़ा कर रहा है। राज्य में भाजपा की सरकार है, ऐसे में उनका यह कहना की पिरान कलियर क्षेत्र देह व्यापार, ड्रग्स और मानव तस्करी का अड्डा बना हुआ है और सरकार और पुलिस के संज्ञान में है तो आखिर अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उन्हें किन बड़े राजनेताओं का संरक्षण प्राप्त है और पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। पिरान कलियर विश्व प्रसिद्ध दरगाह है और प्रतिवर्ष लाखों जायरीन वहां पहुंचते हैं। ऐसे में उनका यह बयान केवल अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करने वाला है और धार्मिक उन्माद फैलाकर नफरत फैलाने वाला है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live