बेगूसराय गोलीकांड पर बोले विजय सिन्हा- नीतीश से बिहार संभल नहीं रहा, चले हैं देश संभालने

Share this post

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि बेगूसराय में जिस तरह से गोलीबारी कर एक की हत्या कर दी और 10 लोगों को गोली मारकर जख्मी कर दिया है यह आतंकवाद का नया रूप में उभरा है। यह घोर निंदनीय है।
बेगूसराय गोलीकांड को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। विजय सिन्हा ने बुधवार को कहा कि बिहार संभल नहीं रहा है चले हैं देश संभालने। सीएम नीतीश कुमार उर्फ कुर्सी कुमार जब-जब कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक करते हैं तो सूबे में आपराधिक घटनाएं बढ़ जाती हैं। सिन्हा ने बेगूसराय सदर अस्पताल में गोलीकांड में घायल हुए लोगों से मुलाकात की और बेहतर इलाज का भरोसा दिलाया।
नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि बेगूसराय में जिस तरह से गोलीबारी कर एक की हत्या कर दी और 10 लोगों को गोली मारकर जख्मी कर दिया है यह आतंकवाद का नया रूप में उभरा है। यह घोर निंदनीय है। 30 किलोमीटर तक अपराधी गोली बरसाते रहे और पुलिस-प्रशासन मुंह देखते रहे। लखीसराय में सामूहिक दुष्कर्म, डकैती, मुंगेर में रेलकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसके बाद बेगूसराय में बाइक सवार अपराधियों ने गोलीबारी कर पूरे बिहार को दहला दिया। सिन्हा ने कहा कि पुलिस-प्रशासन नाम की कोई चीज बची नहीं है। बायपास पर पुलिस की जिप्सी लगी रहती है लेकिन जनता को तबाह करने के लिए बाइक की चेकिंग की जाती है। जब बालू और दारू में अधिकारी को लगा देंगे तो कानून व्यवस्था फेल तो होना ही है। उन्होंने नीतीश कुमार से कहा कि अच्छे पदाधिकारी को लाइए और मनपसंद के अधिकारी को हटाइए। थाने की जब तक बोली लगाते रहेंगे इस तरह की घटनाएं बढ़ती रहेगी। बिहार में लॉ एंड ऑर्डर फेल है। डीजीपी फोन तक नहीं उठाते हैं। जंगलराज को हटाने के लिए भाजपा पूरी ताकत लगाएगी। विजय सिन्हा ने कहा कि सीएम नीतीश टॉप लेवल पर सेवानिवृत्त अधिकारी को बैठा रहे हैं। उन्होंने कभी संघर्ष नहीं किया है। जंगलराज का आभास नीतीश कुमार को नहीं है। उसका ताप कभी नहीं देखे हैं। अराजकता को उबारने में भाजपा ने चाणक्य बनकर नीतीश कुमार को चंद्रगुप्त बनाया लेकिन आज वह भ्रष्टाचारी और अपराधियों के गोद में जाकर बैठ गए हैं। अपराधी और भ्रष्टाचार सरकार में पुलिस प्रशासन और अधिकारी दबाव में आ गए हैं, बिहार को गुंडों के हवाले कर दिया गया है। सीएम नीतीश जंगलराज को जनता राज कहते हैं। लेकिन बिहार में गुंडाराज है।
नेता प्रतिपक्ष में गोलीकांड के मृतक परिवार को मुआवजा देने और जख्मियों को भी सहायता देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाजवादी का चोला पहनकर परिवारवाद और स्वार्ठवाद के गोद में बैठ गए हैं। अब तो बिहार को बख्श दीजिए कुर्सी कुमार। जनता के सहयोग से नीतीश कुमार को हटाएंगे।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live