मॉनसून सत्र से पहले ऐक्‍शन मोड में अखिलेश, कल से रोज 2 घंटे विधानसभा के सामने सपा विधायकों का धरना

Share this post

समाजवादी पार्टी के विधायक कल यानी 14 सितम्‍बर से 18 सितम्‍बर तक रोज विधानसभा में धरना देंगे। यह धरना चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने होगा। 19 सितम्‍बर से विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। समाजवादी पार्टी के विधायक कल यानी 14 सितम्‍बर से 18 सितम्‍बर तक रोज दो घंटे लखनऊ में विधानसभा के सामने धरना देंगे। सपा ने महंगाई, लेवाना अग्निकांड, कानून-व्‍यवस्‍था और उत्‍पीड़न जैसे सवालों पर बीजेपी सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। बता दें कि 19 सितम्‍बर से विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है।
इसके पहले 18 सितम्‍बर तक सपा विधायक रोज दिन में 11 बजे से एक बजे तक विधानसभा के सामने धरना देंगे। धरने में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल होंगे। धरना, चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर होगा। सपा के सभी विधायक धरने में रहेंगे। यह ऐलान सपा विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ मनोज पाण्डेय ने किया है। उन्‍होंने बताया कि कल यानी 14 सितम्‍बर से लगातार विधान सभा में धरना होगा। इस दौरान सरकार के खिलाफ अनेक मांगों को उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों का हर हाल में विरोध किया जाएगा।
19 सितम्‍बर से शुरू हो रहा विधानसभा का मॉनसून सत्र होगा तो छोटा लेकिन इस दौरान बड़े हंगामे के आसार हैं। भाजपा और विपक्ष के बीच बढ़ रही तल्खी का असर सदन में भी जरूर देखने को मिल सकता है। सत्र के पहले दिन दिवंगत विधायक अरविंद गिरी को श्रद्धांजलि देते हुए शोक रखा जाएगा।
इसके बाद 20 सितंबर, 21 सितंबर और 22 सितंबर व 23 सितंबर विधायी कार्य होंगे। विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने सभी विधायकों को सदन का अनन्तिम रूप से मंजूर कार्यक्रम भेज दिया है। इस सत्र में 17 अतिपिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति सूची में शामिल करने संबंधी प्रस्ताव पास कराया जाएगा। उधर, विपक्ष ने भी लेवाना आग प्रकरण, कानून व्यवस्था, महंगाई, उत्पीड़न आदि मुद्दों को उठाने की तैयारी रखी है। सपा लगातार बीजेपी सरकार की घेराबंदी कर रही है। पार्टी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक पोस्‍ट में महंगाई पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई चरम पर है। अनाज, सब्जी, फल, दाल,दूध और मसाले जैसी खाने की वस्तुओं के महंगा होने से खुदरा महंगाई अगस्त में बढ़कर 7% पर पहुंच गई। औद्योगिक उत्पादन 4 महीने में सबसे सुस्त है। भाजपा के मित्र मालामाल हो रहे हैं जबकि जनता कंगाल और देश बर्बाद हो रहा है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live