‘जब तक हिंदू हो, तभी तक अछूत हो’ DMK सांसद ए राजा के बिगड़े बोल

Share this post

ए राजा ने सुप्रीम कोर्ट पर भी सवाल उठाए। डीएमके सांसद ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अगर आप ईसाई, मुस्लिम या पारसी नहीं हो, तो आप हिंदू ही होगे। क्या किसी अन्य देश में ऐसा अत्याचार देखा है।’ तमिलनाडु सांसद ए राजा ने एक बार फिर बयान से नया विवाद खड़ा कर दिया है। इस बार उन्होंने ‘हिंदू’ और ‘अछूत’ को लेकर टिप्पणी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले का वीडियो शेयर किया है। साथ ही द्रविड़ मुनेत्र कझगम पर तुष्टिकरण की राजनीति के आरोप लगाए हैं। राजा मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की पार्टी से सांसद हैं। वह पहले भी विवादित टिप्पणियों और 2जी स्कैम जैसे मामलों में घिर चुके हैं।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई की तरफ से ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया गया। वीडियो में राजा एक कार्यक्रम के दौरान हिंदुत्व पर सवाल उठा रहे हैं। वीडियो के अनुसार, राजा कह रहे हैं, ‘तुम लोग तभी तक शूद्र हो, जब तक कि हिंदू हो। तुम लोग तब तक ही वेश्या के पुत्र हो, जब तक शूद्र हो। आप तब तक ही दलित हैं, जब तक हिंदू हैं। आप जब तक हिंदू हैं, तभी तक अछूत हैं।’ वीडियो में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट पर भी सवाल उठाए। डीएमके सांसद ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अगर आप ईसाई, मुस्लिम या पारसी नहीं हो, तो आप हिंदू ही होगे। क्या किसी अन्य देश में ऐसा अत्याचार देखा है।’ उन्होंने लोगों से सनातन धर्म को चुनौती देने के लिए जातिवाद के मुद्दों पर मुखर होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि डीएमके और उसके मुखपत्र मुरसोली में यह मुद्दा उठाने का समय आ गया है।
इस दौरान उन्होंने द्रविड़र कझगम के मुखपत्र विदुतलाई का भी जिक्र किया। दरअसल, द्रविड़कर कझगम पेरियार ईवी रामस्वामी की तरफ से शुरू किया गया सामाजिक आंदोलन था, जिसमें मौजूदा जाति व्यवस्था और अछूत की परेशानी को खत्म करने की बात कही गई थी।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live