सुकेश चंद्रशेखर एक्सटॉर्शन केस जैकलीन फर्नांडिस से 14 को फिर होगी पूछताछ, दिल्ली पुलिस ने जारी किया नया समन

Share this post

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को होने वाली पूछताछ टाल दी थी क्योंकि अभिनेत्री ने अपने पूर्व निर्धारित शेड्यूल का हवाला देकर 15 दिन बाद की तारीख मांगी थी। हालांकि, पुलिस ने जैकलीन को ज्यादा समय नहीं दिया। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कथित तौर पर महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से आगे की पूछताछ के लिए 14 सितंबर को पेश होने का सोमवार को नया समन जारी किया है।
दिल्ली पुलिस ने सोमवार को होने वाली पूछताछ को टाल दिया था क्योंकि अभिनेत्री ने अपने पूर्व निर्धारित शेड्यूल का हवाला देकर 15 दिनों के बाद की तारीख मांगी थी। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने जैकलीन को ज्यादा समय नहीं दिया और बुधवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा है। यह तीसरा मौका है जब पुलिस ने जैकलीन फर्नांडिस को जांच में शामिल होने के लिए समन जारी किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अभिनेत्री को 14 सितंबर को मंदिर मार्ग स्थित ईओडब्ल्यू ऑफिस में सुबह करीब 11 बजे पेश होने के लिए नया समन जारी किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुकेश से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में अपनी चार्जशीट में जैकलीन का नाम लिया है। ईडी की चार्जशीट में दावा किया गया है कि जैकलीन को आपराधिक मामलों में सुकेश की संलिप्तता के बारे में पता था, लेकिन उसने सुकेश के आपराधिक अतीत को नजरअंदाज कर दिया और उसके साथ वित्तीय लेन-देन में लिप्त रही। ईडी ने दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर पर कथित घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। ईडी ने पहले कहा था कि जैकलीन के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे, जहां उसने चंद्रशेखर से उपहार प्राप्त करने की बात स्वीकार की थी।
ईडी ने यह भी कहा कि जैकलीन ने भारत और विदेशों में अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए अपराध की आय से दिए गए महंगे उपहारों का उपयोग किया था और यह मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट 2002 की धारा 3 के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध है।
मूलरूप से कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाला महाठग सुकेश चंद्रशेखर वर्तमान में दिल्ली की जेल में बंद हैं और उसके खिलाफ 10 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। उस पर रोहिणी जेल में बंद होने के दौरान 200 करोड़ रुपये का जबरन वसूली रैकेट चलाने का भी आरोप है। उसने कथित तौर पर जेल में बंद रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से उसके पति को जमानत पर छुड़ाने के बहाने केंद्रीय कानून मंत्रालय और पीएमओ के अधिकारी बताकर ठगी की थी।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live