स्कूल में सीट पर बैठने के लिए हुआ झगड़ा, मारपीट के बाद सहपाठियों ने गला रेता

Share this post

बिहार के समस्तीपुर जिले में स्कूल में सीट पर बैठने को लेकर छात्रों के बीच में झगड़ा हुआ। झगड़े के बाद 3 छात्रों ने एक छात्र का चाकू से गाला रेत दिया। घायल छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है।
बिहार के समस्तीपुर जिले के अंगारघाट थाना क्षेत्र के चैता गांव स्थित रामाज्ञा हाईस्कूल में सोमवार को नौवीं के एक छात्र का उसके ही सहपाठियों ने गला रेत दिया। जिससे उक्त छात्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसका सदर अस्पताल समस्तीपुर में इलाज कराया जा रहा है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। कुछ दिन पहले सीट पर बैठने को लेकर घायल छात्र और अन्य के बीच झगड़ा हुआ था। मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना दिन में करीब 10 बजे हुई। चैता गांव निवासी सुशील पांडेय के 14 वर्षीय पुत्र विश्वजीत कुमार की स्कूल के बगल में स्थित बगीचे में उसके ही कुछ सहपाठियों ने गला रेत हत्या करने की कोशिश की। घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गयी। जख्मी छात्र के परिजन भी आनन फानन में बगीचे में पहुंचे और उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर ले गए। बताया गया है कि जख्मी छात्र ने सदर अस्पताल में पुलिस को दिये बयान में स्कूल के तीन ज्ञात छात्र व एक अज्ञात पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है। उसने पुलिस को बताया कि यह घटना स्कूल के पीछे स्थित एक बगीचे में हुई है।
घायल छात्र विश्वजीत की मां रिंकू देवी ने बताया कि 15 दिन पहले भी विश्वजीत से कुछ छात्रों ने मारपीट की थी। घायल छात्र ने क्लास के ही तीन छात्रों का नाम बताया है। नगर थाना पुलिस ने बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना की सूचना मिलने पर अंगारघाट थाना के एएसआई शंभू प्रसाद सिंह पुलिस बल के साथ स्कूल पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लेने के बाद घटना की छानबीन की। इस क्रम में उन्होंने स्कूल के कुछ छात्रों का बैग भी जब्त किया। स्कूल के हेडमास्टर संजीव कुमार ने बताया कि दिन में करीब दस बजे जख्मी छात्र दौड़ते हुए उनके सामने आया और गला रेतने की जानकारी देने के साथ बचाने की गुहार लगायी। उसके बाद उन्होंने उसके परिजन को घटना को जानकारी देकर स्कूल बुलाया। ग्रामीणों की माने तो जख्मी व आरोपी छात्र स्कूल आने के बाद स्कूल से निकल पीछे के बगीचे में गये जहां वारदात हुई। घटना से गांव में तनाव व्याप्त है। घटना के संबंध में दलसिंहसराय डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि यह घटना चिंतनीय है। पुलिस जांच कर कार्रवाई करने के साथ ही स्कूल में जागरूकता का कार्यक्रम भी चलाएगी जिससे छोटे छोटे बच्चो में हिंसक प्रवृत्ति पर रोक लगे।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live