नहीं थम रहा अवैध शराब का कारोबार, तस्करों का पंजाब कनेक्शन , जब्त की गई 50 लाख से अधिक की दारू

Share this post

बिहार के सीवान जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 50 लाख से अधिक की मूल्य की अवैध शराब जब्त की है। ट्रक पंजाब से आ रहा था। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है लेकिन शराब तस्करों के मनसूबे बढ़े हुए हैं। राज्य के सीवान जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के गुठनी मोड़ के पास ट्रक से करीब 50 लाख रुपये के शराब की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की। छापेमारी में पुलिस ने 50 लाख से अधिक मूल्य की अवैध शराब जब्त की है।
बताया जा रहा है कि जब्त किया गया ट्रक पंजाब से आ रहा था। पुलिस ने बताया कि पहली नजर में मामला शराब तस्करी का है। क्षेत्र में सक्रिय तस्करों ने पंजाब से या अन्य राज्यों से ट्रक में सामन के साथ शराब की तस्करी शुरू की है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस ट्रक और जब्त की गयी शराब के पीछे किस तस्कर का हाथ है। मामले की छानबीन चल रही है। पुलिस ने बताया कि शराब कि बोतलें चोकर की बोरी के अंदर करके लाई जा रही थीं जिसकी वजह से कई चेक पोस्ट और चेकिंग के दौरान अपराधी पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो सके। गुप्त सूचना के आधार पर एएसआई रमेश सिंह ने रविवार रात के करीब 11 बजे छापेमारी की।
पुलिस ने छापेमारी में ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ट्रक ड्राइवर से पूंछताछ कर रही है। अब तक पुलिस सूत्रों ने किसी सूचना की पुष्टि नहीं की है।
सूबे में 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू है। बिहार सरकार अपने इस निर्णय को बार बार अपनी उपलब्धि के तौर पर गिनाती रही है। लेकिन राज्य में अवैध शराब के धंधे चल रहे हैं। पुलिस सूबे के अलग अलग क्षेत्रों में अवैध शराब जब्त करती रही है। राज्य के बाहर से शराब मंगाने और अवैध तस्करी के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live