जनता दरबार में पहुंची शिकायतों पर बिफरे नीतीश कुमार, मुख्य सचिव को दिए जांच के आदेश

Share this post

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों जनता दरबार लगाकर लोगों के समस्याओं की सुनवाई कर रहे हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री के सामने कई दिव्यांग जनों ने ट्राई साइकिल ना मिलने की शिकायत की।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं न सिर्फ सुन रहे हैं बल्कि तत्काल एक्शन भी ले रहे हैं। सोमवार को नीतीश कुमार ने जनता की समस्याओं को सुनने के लिए जनता दरबार लगाया। सूबे के कई हिस्सों के लोग इस जनता दरबार में अपनी फरियाद लेकर पटना पहुंचे। जनता दरबार में कई दिव्यांग जनों ने ट्राई साईकिल न मिलने की शिकायत दर्ज कराई। मुख्यमंत्री ने तत्काल एक्शन लेते हुए मुख्यसचिव को जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को इसकी समीक्षा कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने आश्चर्य व्यक्त किया कि जब योजना बनी हुई है तो फिर ट्राई साइकिल मिलने में देर क्यों हो रही है?
वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आंगनबाड़ी सेविकाओं के चयन में अनियमितता की शिकायत पर मुख्य सचिव को बुलाया और इसकी भी जांच करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि मामले की जांच करके सुनिश्चित करें कि सेविकाओं के चयन में कोई अनियमितता ना हो। इसकी बड़ी संख्या में शिकायतें दुबारा पहुंची है। मुख्यमंत्री साइकिल योजना का लाभ नहीं मिलने की विद्यार्थी की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को बुलाकर इसकी तत्काल इसकी जांच कराने को कहा है। मुख्यमंत्री ने मुख्यसचिव से कहा कि जांच करके छात्रों को जल्द से जल्द योजनाओं का लाभ उपलब्ध करवाने का प्रयास करें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छात्रों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उन्हें साइकिल उपलब्ध करा दी जायेगी।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live