खौफ ऐसा हो कि अपराधियों की रुह कांप जाए, सीएम योगी की अधिकारियों को हिदायत

Share this post

सीएम योगी ने पुलिस अफसरों से कहा कि पुलिस के हूटर का इतना खौफ होना चाहिए कि अपराधियों की रूह कांप जाए। रात में पुलिस की बेहतर पेट्रोलिंग होनी चाहिए। प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बागपत कलक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुलिस अफसरों से कहा कि पुलिस के हूटर का इतना खौफ होना चाहिए कि अपराधियों की रूह कांप जाए। रात में पुलिस की बेहतर पेट्रोलिंग होनी चाहिए। प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। मुख्यमंत्री रविवार सुबह करीब 10:40 बजे हेलीकॉप्टर से बागपत पुलिस लाइन पहुंचे। इसके बाद मवीकलां गांव के किसान इंटर कॉलेज में जनपद के खिलाड़ियों के साथ संवाद किया। कहा कि प्रदेश सरकार हर गांव में ओपन जिम और खेल के मैदान की व्यवस्था कर रही है। जरूरत पड़ने पर 10-10 गांवों का कलस्टर बनाकर मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम बनाए जाएंगे। केंद्र सरकार भी खिलाड़ियों को पूरा प्रोत्साहन दे रही है। खुद प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर आने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने बागपत के खिलाड़ियों की उपलब्धियों की सरहाना करते हुए कहा कि इस छोटे से जिले में सीमित संसाधनों के बावजूद आपने जो देश का नाम रोशन किया है, वह काबिले तारीफ है। खिलाड़ियों ने भी अपनी समस्याओं को सीएम के सामने रखा। इस पर योगी आदित्यनाथ ने उन्हें हर सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया की सरकारी भवनों पर बिना वजह लाइटें न जलें। बिजली बचाना हम सभी की जिम्मेदारी है। इसका दुरुपयोग न हो, इसका ध्यान हर किसी को रखना होगा। कई जगह दिन में भी स्ट्रीट लाइट जलती दिखती है। देश-प्रदेश हित में इस पर अंकुश लगाना होगा। मवीकलां से सीएम सीधे बागपत सीएचसी पहुंचे और वहां लगाए गए हेल्थ एटीएम का फीता काटकर शुभारंभ किया। सीएम ने सीएचसी में ही मेटरनिटी केयर यूनिट का भी निरीक्षण किया। इसके बाद सीएम कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की बैठक लेते हुए अफसरों के पेंच कसे। सीएम ने अपराधों पर अंकुश लगाने, भूमि अधिग्रहण के मामलों को जल्द निपटाने के साथ-साथ सरकारी योजनाओं का लाभ पूरी ईमानदारी के साथ पात्रों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। कलक्ट्रेट में ही सीएम ने प्रबुद्धजनों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की और आजादी की लड़ाई में शामिल रहे गुमनाम चेहरों को खोजकर सामने लाने का आहवान किया।
विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की बैठक के दौरान सीएम ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन से जिले के विकास कार्यों को देखा। सजल बागपत अभियान व बागपत खेल विकास अभियान की भी सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के ड्रेस का पैसा ड्रेस पर ही खर्च होना चाहिए और स्कूलों में बालक-बालिकाओं के लिए अलग-अलग शौचालयों की व्यवस्था हो। युवाओं को रोजगार मेले लगाकर अधिक से अधिक रोजगार मिले। विद्यालयों में पुरातन छात्र परिषद बने तथा पुस्तकालयों को समृद्ध किया जाए।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live