बिहार बीजेपी अध्यक्ष समेत 10 नेताओं की Y श्रेणी सुरक्षा वापस, केंद्र सरकार का फैसला

Share this post

अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद बीजेपी के नेता आन्दोलनकारियों के निशाने पर आ गए थे, जिसे देखते हुए केंद्री सरकार ने केन्द्र सरकार ने इन नेताओं को वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई थी। केंद्र सरकार के बिहार बीजेपी दस नेताओं की वाई श्रेणी की सुरक्षा को वापल लेने का फैसला किया है। बता दें कि अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद बीजेपी के नेता आन्दोलनकारियों के निशाने पर आ गए थे, जिसे देखते हुए केंद्री सरकार ने केन्द्र सरकार ने इन नेताओं को वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई थी।
सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर, अररिया के सांसद प्रदीप सिंह, किशनगंज के एमएलसी दिलीप जायसवाल की वाई श्रेणी सुरक्षा वापस हुई है। इनके अलावा कटिहार से एमएलसी अशोक अग्रवाल, दीघा विधायक संजीव कुमार चौरसिया, विस्फी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल और दरभंगा के विधायक संजय सरावगी की सुरक्षा केंद्र सरकार ने वापस ले ली है। गौरतलब है कि इन सभी बीजेपी नेताओं को जून माह में उस समय वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी, जब केन्द्र सरकार ने सेना की बहाली के लिए अग्निपथ योजना की घोषणा की थी। इस घोषणा के तहत चार साल के लिए ही अब सेना में जवानों की भर्ती होगी। इस ऐलान के बाद बिहार में युवाओं ने हिंसक प्रदर्शन किया था और योजना के समर्थन में बोलने वाले बीजेपी नेताओं को निशाने पर लिया था।
उस समय पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी एवं प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल समेत बिहार भाजपा के कई नेताओं के आवास पर हमले किए गए थे। वहीं बीजेपी के कई नेताओं ने बिहार सरकार पर आन्दोलनकारियों का साथ देने और बीजेपी नेताओं के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद केन्द्र सरकार ने इन सभी को विशेष सुरक्षा मुहैया कराया था।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live