केशव मौर्या की मुस्कान के पीछे पड़े अखिलेश यादव; बजट कट, टेंडर नहीं, क्या राज छिपा रहे हो?

Share this post

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य को लेकर एक और सियासी दांव चला है। शनिवार को उन्‍होंने एक ट्वीट में मंत्रालय के बजट में कटौती को लेकर केशव पर तंज किया।
डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य को 100 विधायक लाने पर सीएम बना देने के ऑफर के बाद समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव अब उनकी मुस्‍कान के पीछे पड़ गए हैं। शनिवार को अखिलेश ने एक ट्वीट में केशव पर शायराना तंज किया। इस ट्वीट में अखिलेश यादव ने केशव मौर्य की मुस्‍कुराहट पर सवाल उठाया। अखिलेश ने मंत्रालय के बजट में कटौती का दावा करते हुए सवाल किया कि बजट कट गया, टेंडर नहीं हो पाया, क्‍या आप ये सब राज छिपा रहे हैं? अखिलेश यादव ने लिखा-‘आप इतना जो मुस्कुरा रहे हो…आपके मंत्रालय में बजट की कटौती हो गयी… आपके मंत्रालय के विभागों में पैसा नहीं पहुँचा… टेंडर न हो पाया… क्या ये सब राज़ छिपा रहे हो… आप इतना क्यों मुस्कुरा रहे हो?’
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अखिलेश यादव बीजेपी और योगी सरकार पर लगातार वार कर रहे हैं। हाल में उन्‍होंने केशव मौर्य को 100 विधायक लाने पर सीएम बना देने का ऑफर देकर अगड़ा-पिछड़ा राजनीति को हवा देने की कोशिश की थी। बीजेपी की ओर से भी अखिलेश और सपा पर लगातार तीखे वार किए जा रहे हैं। शुक्रवार को उन्‍होंने कहा कि सपा सरकार भ्रष्टाचार की पोषक रही है। उन्होंने कहा कि सपा शासनकाल में भ्रष्टाचार और माफिया सबसे ज्यादा पले-बढ़े। भ्रष्टाचार से आजिज आकर जनता ने सपा को हराया है। भाजपा सरकार सपा के भ्रष्टाचार पर बुल्डोजर चला रही है। इससे अखिलेश यादव को दर्द हो रहा है। भ्रष्टाचार की जब भी बात होती है तो सपा का चेहरा सबके सामने होता है। उधर, अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर तीखा हमला किया। उन्‍होंने कहा कि वादाखिलाफी भाजपा का वास्तविक चरित्र है। जनता को धोखे में रखने के लिए नए-नए वादों और जुमलों की हेराफेरी में उसे महारत है। पवित्र मां गंगा और यमुना नदी से भी भाजपा धोखा करती है। सन् 2027 से पहले जनता भाजपा को वर्ष 2024 में ही निपटा देगी।
भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच मिशन-2024 और निकाय चुनाव को लेकर सियासी जंग तेज हो गई है। भाजपा जहां निकाय चुनाव को लोस चुनाव का रिहर्सल मानकर हमलावर बनी हुई है वहीं अखिलेश यादव भी अपने लिए अगड़ा बनाम पिछड़ा की सियासी पिच तैयार करने में जुट गए हैं।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live