लालू यादव एक बार फिर सुप्रीमो, बिहार में दलित अध्यक्ष: आरजेडी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में क्या-क्या होगा ?

Share this post

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नए अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा और राष्ट्रीय परिषद बैठक में इसकी घोषणा की जाएगी। श्याम रजक ने कहा कि राष्ट्रीय परिषद की मीटिंग तालकटोरा स्टेडियम में होगी।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एक बार फिर आरजेडी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने जा रहे हैं । RJD राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक अक्टूबर महीने में 8 और 9 तारीख को दिल्ली में होनी है। पहले यह बैठक 10 और 11 अक्टूबर को तय की गई थी।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नए अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा और राष्ट्रीय परिषद बैठक में इसकी घोषणा की जाएगी। श्याम रजक ने कहा कि राष्ट्रीय परिषद की मीटिंग तालकटोरा स्टेडियम में होगी। इसमें सारे डिलिगेट्स और सभी राज्यों से पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता इसमें उपस्थित रहेंगे। इन दिनों आरजेडी का संगठन चुनाव चल रहा है। इसके तहत बिहारी के साथ अन्य राज्यों के लिए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 21 सितंबर को होगा। सूत्रों के मुताबिक आरजेडी इस बार नए दलित चेहरों को प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सामने ला सकती है ताकि, कमजोर वर्ग और दलित वर्ग में पार्टी का वोट बैंक मजबूत किया जा सके। हालांकि, यह भी माना जा रहा है कि बिहार में जगदानंद सिंह को एक और एक्सटेंशन मिल सकता है। राजद सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठकों में पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मौजूद रहेंगे। आरजेडी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पूरा चांस है लालू प्रसाद यादव सबकी सहमति से इस बार भी पार्टी के अध्यक्ष चुने जाएंगे। क्योंकि, फिलहाल आरजेडी अपने ऊपरी सांगठनिक स्ट्रक्चर में बदलाव के मूड में नहीं है। लालू प्रसाद यादव 1997 से राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं उसी साल पार्टी अस्तित्व में आई।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live