सांसद अतुल राय कचहरी में पेशी के दौरान बेहोश होकर गिरे, टांग कर लोग अदालत तक ले गए, एम्बुलेंस में चल रहा इलाज

Share this post

रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में वाराणसी की कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे घोसी के सांसद अतुल राय की अचानक तबीयत बिगड़ गई। कहचरी परिसर में ही वह बेहोश होकर गिर पड़े। रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में वाराणसी की कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे घोसी के सांसद अतुल राय की अचानक तबीयत बिगड़ गई। कहचरी परिसर में ही वह बेहोश होकर गिर पड़े। इस पर आसपास मौजूद लोगों ने उन्हें उठाया और टांगकर उन्हें अदालत तक लेकर गए। इस बीच एम्बुलेंस को भी बुला लिया गया। अदालत से उन्हें एम्बुलेंस में लाया गया। एम्बुलेंस में ही डॉक्टर उनका इलाज करने में जुटे हैं। अतुल राय की न्यायिक रिमांड बननी है।
दोपहर ढाई बजे तक कोर्ट में न्यायिक रिमांड नहीं बना पाया। अतुल राय के अधिवक्ता की ओर एक अर्जी दी गई थी। इसमें अभी आदेश आना है। कोर्ट में अभी अधिवक्ता जुटे हुए हैं। सांसद बनने के बाद से ही अतुल राय जेल में बंद हैं। पिछले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 1 मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में रेप सहित अन्य आरोपों में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। बलिया की रहने वाली युवती ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अतुल राय के खिलाफ केस दर्ज कराया था। चुनाव के दौरान अतुल राय गिरफ्तारी से बचने के लिए भूमिगत रहे। चुनाव जीतने के बाद 22 जून 2019 को वाराणसी की अदालत में सरेंडर कर दिया था। तब से अब तक वह जेल में ही बंद हैं।
इसी दौरान रेप का आरोप लगाने वाली युवती ने अतुल राय समेत अन्य लोगों पर धमकाने और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का भी आरोप लगाया। 16 अगस्त 2021 को मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती और उसके साथी गवाह सत्यम प्रकाश राय ने सुप्रीम कोर्ट के सामने फेसबुक लाइव करते हुए खुद को आग लगा ली थी।
दोनों का आरोप था कि अतुल राय के इशारे पर उन्हें इतना प्रताड़ित किया जा रहा है कि जान देने के सिवा अब कोई और रास्ता बचा नहीं है। अस्पताल में दोनों की मौत हो गई थी। अतुल राय को रेप के मामले में तो वाराणसी के विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए कोर्ट) सियाराम चौरसिया की अदालत ने पिछले ही महीने बरी कर दिया था। आज युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में दर्ज केस में उनकी पेशी थी।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live