नीतीश बोले- हमारे सपोर्ट से BJP की सीट बढ़ी और वो उलटा JDU को हरा रही थी, 2024 में पता चल जाएगा

Share this post

विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में उनके सपोर्ट से बीजेपी की सीटें बढ़ी थी, 2024 में पता चल जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। दिल्ली में विपक्षी नेताओं से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में उनके सपोर्ट से ही बिहार में बीजेपी की सीटें बढ़ी थीं। मगर वो उलटा जेडीयू को हरा रही थी। इस वजह से उन्हें बीजेपी का साथ छोड़ना पड़ा। अब 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पता चल जाएगा।
नीतीश कुमार ने बुधवार रात कहा कि कांग्रेस, वाम दल, समाजवादी पार्टियां और अन्य दल अगर सभी एक हो जाएं तो, 2024 में बहुत बड़ी ताकत बन जाएगी। सभी पार्टियों के नेता पहले अपने-अपने दल में बात करेंगे, फिर स्थिति होगी तो सभी पार्टियों के लोग एक साथ मिलकर बैठेंगे और आगे की रणनीति बनाएंगे। सीएम नीतीश ने कहा कि उन्होंने कई विपक्षी दलों के नेताओं से बात की है। सभी रिस्पॉन्स दे रहे हैं। सबकी सहमति होगी तो आने वाले दिनों में बहुत अच्छा माहौल बन जाएगा। मीडिया से बातचीत में नीतीश कुमार ने बीजेपी को जमकर घेरा। उन्होंने अपने खिलाफ बयानबाजी कर रहे बीजेपी नेताओं से कहा कि वे कुछ बोलते रहते हैं। अब अलग हो गए हैं तो कुछ न कुछ बोलते रहेंगे। बीजेपी के खिलाफ सभी एकजुट हो गए हैं। सीएम नीतीश ने बीजेपी पर बिहार में माहौल बिगाड़ने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि सीमांचल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले ये लोग कोशिश कर सकते हैं कि किसी न किसी इलाके में झगड़ा पैदा हो जाए। लोगों को अलर्ट रहना होगा। विपक्षी दलों को एकजुट की कवायद में जुटे नीतीश कुमार ने बीते दिनों दिल्ली में राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, शरद पवार और लेफ्ट पार्टियों के प्रमुखों समेत कई नेताओं से मुलाकात की। इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने भी पटना में नीतीश से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में सीएम नीतीश बंगाल और ओडिशा के दौरे पर जा सकते हैं।
ममता बनर्जी और नवीन पटनायक से मिलकर उनसे 2024 में साथ आने की अपील कर सकते हैं। हालांकि, इस सवाल पर सीएम नीतीश ने कहा कि उन्हें ममता बनर्जी का फोन आया था। उन्होंने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने पर उनकी सराहना की। हालांकि, मुलाकात की बात अभी नहीं हुई है। मगर सोनिया गांधी से मिलने वे फिर दिल्ली जाएंगे।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live