छत्तीसगढ़ में IT की रेड पर CM भूपेश बघेल बोले- मैंने तो पहले ही कहा था छापे पड़ेंगे, अब ED वाले भी आएंगे

Share this post

छत्तीसगढ़ में आईटी के छापों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने पहले ही कह दिया था कि केंद्रीय जांच एजेंसियां कभी भी छत्तीसगढ़ में रेड कर सकती हैं। अभी आईटी की टीम आई है। अब पीछे-पीछे ईडी भी आएगी।
छत्तीसगढ़ में आईटी के छापों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने पहले ही कह दिया था कि केंद्रीय जांच एजेंसियां कभी भी छत्तीसगढ़ में रेड कर सकती हैं। अभी आईटी की टीम आई है। अब पीछे-पीछे ईडी भी आएगी। सीएम भूपेश बघेल ने 2 सितंबर को मीडिया से यह बात कही थी और यह सच भी साबित हो गई। दरअसल, भूपेश बघेल ने कहा था कि मेरे शुभचिंतकों ने मुझे सूचना दी है कि शीघ्र ही छत्तीसगढ़ में ईडी और आईटी के छापे पड़ने वाले हैं, क्योंकि हमने झारखंड के विधायकों को यहां ठहराया है। बता दें कि बुधवार को सुबह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, बिलासपुर और रायगढ में आईटी का छापा पड़ा है। आयकर की टीम ने स्टील, शराब और रियल स्टेट कारोबार से जुड़े लोगों के दर्जनभर ठिकानों में दबिश दी है। इनकम टैक्स की कार्रवाई में 50 से ज्यादा अधिकारी शामिल हैं। आईटी की टीम कारोबारियों के घर और दफ्तरों में दस्तावेजों की जांच कर रही है। रेड कार्रवाई में सशस्त्र जवानों को भी साथ रखा गया है।
झारखंड के विधायकों का स्वागत किया, ED-IT वाले आएंगे
रायपुर में 2 सितंबर को सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि प्रदेश में जल्द ही प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) और आयकर (आईटी) विभाग के छापे पड़ेंगे। भाजपा को लोकतंत्र में यकीन नहीं है। झारखंड के यूपीए गठबंधन के विधायक रायपुर आए हैं और हमने उनका स्वागत किया है। मेरे शुभचिंतकों ने मुझे सूचना दी है कि शीघ्र ही छत्तीसगढ़ में ईडी-आईटी के छापे पड़ने वाले हैं, क्योंकि हमने झारखंड के विधायकों को यहां ठहराया है। झारखंड के विधायक कहीं भी जा सकते थे, लेकिन वे छत्तीसगढ़ आए। मुझे अच्छी तरह पता था कि यदि मैं उन्हें यहां ठहरने बुलाऊंगा तो राज्य में ईडी और आईटी की कार्रवाई होगी।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live