सीएम योगी ने जाना पूर्वांचल में बाढ़ का हाल, हवाई सर्वेक्षण किया, राहत सामग्री बांटी

Share this post

पूर्वांचल के बाढ़ प्रभावित इलाकों में हालतों का जायजा लेने गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। सीएम योगी ने हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वे किया। इसके बाद पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण भी किया। पूर्वांचल के बाढ़ प्रभावित इलाकों में हालतों का जायजा लेने गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। सीएम योगी ने हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वे किया। इसके बाद पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण भी किया। बाढ़ में फंसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने सीएम योगी सबसे पहले गाजीपुर पहुंचे। के साथ-साथ उनके बचाव इंतजामों को देखने के लिए सीएम योगी गाजीपुर पहुंचे।
उन्होंने गंगा की बाढ़ का दंश झेल रहे लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ चंदौली के लिए रवाना हो गए। चंदौली के बाद योगी वाराणसी भी जाएंगे। यहां गंगा नदी में घटाव शुरू हो चुका है लेकिन जलस्तर अब भी खतरे के निशान से ऊपर है। पूर्वांचल में मंत्रियों के दौरे के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों में दस्तक दी। लखनऊ से चलकर गाजीपुर तक सीएम ने बाढ़ ग्रसित इलाके जाने और उन क्षेत्रों में कहर ढा रही नदियों का जलस्तर और प्रवाह भी जाना।
गाजीपुर में गंगा किनारे सीएम का हेलीकॉप्टर ने धीमी रफ्तार से नीचे तक के इलाकों का सर्वे किया। दोपहर तीन बजे सीएम का हेलीकॉप्टर सेमरा, शेरपुर और बलिया सीमाक्षेत्र तक चक्रमण कर अष्ट शहीद इंटर कालेज मैदान पर उतरा।
हेलीपैड पर सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह के साथ सीएम का स्वागत किया। इसके बाद सीएम योगी इंटर कालेज परिसर में बनाए गए बाढ़ राहत शिविर में पहुंचे। यहां पीड़ितों को राहत सामग्री दी। इसके बाद सेफ हाउस में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। प्रमुख भाजपा नेताओं से अलग-अलग मुलाकात भी की। सीएम के दौरे को लेकर इंतजाम चाक चौबंद रहे और गंगा किनारे में एनडीआरएफ समेत पीएसी और पुलिस टीम तैनात रही।

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live