पीएम नरेंद्र मोदी ने एक दिन नहीं ली छुट्टी, अब 2029 की तैयारी करे विपक्ष जावड़ेकर

Share this post

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि विपक्ष को पीएम मोदी के व्यक्तित्व और लोगों के लिए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को समझना चाहिए। इसलिए विपक्ष को सलाह है कि वह 2024 की नहीं 2029 की चिंता करे।
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व और देश के लोगों के लिए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को समझना चाहिए। इसलिए विपक्ष को सलाह है कि वह 2024 के लोकसभा चुनावों के बारे में चिंता न करें और इसके बजाय 2029 के लोक सभा चुनावों के बारे में सोचें।
महाराष्ट्र के ठाणे में भाजपा के एक कार्यक्रम में ‘मोदी के 20 साल’ नाम की एक पुस्तक के विमोचन के मौके पर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 2014 में मोदी के प्रधान मंत्री बनने के बाद से देश में माहौल अच्छे दिन के रूप में बदल गया है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो अलग सोच और कार्यक्रम लेकर आया, लोगों से सीधे संवाद किया और शासन में पारदर्शिता लाई। उन्होंने कहा कि भाजपा को बार-बार चुनावी सफलता इसलिए मिल रही है क्योंकि लोग मोदी के काम को पसंद करते हैं।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “विपक्ष को पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम को समझना चाहिए। पिछले 20 वर्षों में, गुजरात के सीएम से प्रधानमंत्री के रूप में पीएम मोदी एक बार भी बीमार हुए बिना लगातार काम कर रहे हैं। मोदी द्वारा विभिन्न कार्यक्रम, गतिविधियां और योजनाएं चलाई जा रही हैं।”
“हर घर तिरंगा’ अभियान के माध्यम से पूरे देश में देशभक्ति का माहौल बनाया गया था। वीआईपी संस्कृति अतीत की बात हो गई है। दस्तावेज़ सत्यापन, एक प्रथा जो दशकों से अस्तित्व में थी, एक दिन में समाप्त कर दी गई थी। 2014 में एक एलईडी बल्ब की कीमत 200 रुपये थी, लेकिन अब यह 70 रुपये में उपलब्ध है। जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता के कारण उनकी पार्टी भाजपा के अब 11 करोड़ सदस्य हैं, जो इसे दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन बनाता है।
जावड़ेकर ने आगे कहा, “देश में 11,000 मानव रहित रेलवे फाटकों पर स्टाफ लगाया गया है या वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराए गए हैं। इसलिए, पिछले आठ वर्षों में रेलवे फाटकों पर कोई (बड़ी) दुर्घटना नहीं हुई है।” उन्होंने कहा कि जीवन प्रमाणपत्रों को डिजिटल बनाने के केंद्र के फैसले से पेंशनभोगियों को काफी फायदा हुआ है।
उन्होंने कहा कि घर, पानी, खाद्यान्न, रसोई गैस, घर में शौचालय और जरूरतमंदों को मुफ्त इलाज मुहैया कराने जैसे मोदी के व्यापक फैसले आम नागरिकों के लिए उनकी चिंता को दर्शाते हैं। इसके चलते कई गृहणियां भाजपा कार्यकर्ता बन गई हैं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा पिछले 500 साल से लंबित था, लेकिन अब अयोध्या में भगवान राम को समर्पित एक भव्य मंदिर बनने जा रहा है। भाजपा नेता ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के खुलने, बौद्ध सर्किट और चारधाम यात्रा के लिए सड़क संपर्क में सुधार को लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। जावड़ेकर ने कहा, “इसलिए अब विपक्ष को 2024 के चुनावों की चिंता किए बिना 2029 के लोकसभा चुनावों पर चर्चा करनी चाहिए।”

Report- Akanksha Dixit.

Akanksha Dixit
Author: Akanksha Dixit

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live