गोवर्धन बस स्टैंड की शोभा बढ़ाता फिरोजाबाद नगर निगम का क्षतिग्रस्त हालत में खड़ा मोबाइल टॉयलेट ।

Share this post

फोटो-1 गोवर्धन में खड़ा हांफता फ़िरोज़ाबाद नगर निगम का मोबाईल टॉयलेट
फोटो-2 गोवर्धन में खड़ा हांफता फ़िरोज़ाबाद नगर निगम का मोबाईल टॉयलेट

गुरु पूर्णिमा मेला पर यात्रियों की सुविधा के लिये आया था यह मोबाइल टॉयलेट, शो पीस बनकर रह गया ।

सवाल – आख़िरकार नगर निगम फ़िरोज़ाबाद ने क्यों सुध नहीं ली अपने इस मोबाइल टॉयलेट की? जबकि मेला खत्म हो चुका कब का ।

गोवर्धन में लगे पूर्णिमा मेला पर प्रसाशन द्वारा यात्रियों की
सुविधाओ के लिये काफी जगहो से मोबाइल टॉयलेट लगाए गए थे। जिन्हें यथास्थान भिजवा दिया गया किंतु इसमें से एक मोबाइल टॉयलेट है जो फिरोजाबाद नगर निगम से यात्रियों की सुविधायों के लिये यह आया था।वही यह मोबाइल टॉयलेट मुड़िया मेला पर यूज कम हुआ क्योंकि क्षतिग्रस्त होने के कारण यह बदहाल टॉयलेट इसी हालत में बस स्टैंड पर खड़ा रहा।वही मेला खत्म होने के बाद भी यह अभी भी गोवर्धन बस स्टैंड की शोभा बढ़ाता हुआ दिखाई दे रहा है। लेकिन फिरोजाबाद नगर निगम ने अभी तक इस क्षतिग्रस्त मोबाइल टॉयलेट की सुध तक नही ली है। और ये भी नही कह सकते फिरोजाबाद नगर निगम इसकी कब तक सुध लेगा। लेकिन हाल फिलहाल तो यह मोबाइल टॉयलेट गोवर्धन बस स्टैंड की शोभा बढ़ाता हुआ दिखाई दे रहा है। जिससे कहीं ना कहीं फ़िरोज़ाबाद का नाम बदनाम होता दिखाई दे रहा है । इसे नगर निगम फ़िरोज़ाबाद की घोर लापरवाही भी कह सकते हैं ।
इस पूरे प्रकरण को लेकर जाओ नगर निगम के ZSO दलवीर सिंह से बात हुई तो उन्होंने बताया कि नगर निगम में कुल 5 मोबाइल टॉयलेट हैं जिनमें से तीन मोबाइल टॉयलेट मरम्मत के लिए गए हुए हैं एक गांधी पार्क में खड़ा है जिसे जल्द ही मरम्मत के लिए भेजा जाएगा तथा एक टॉयलेट मथुरा भेजा गया है जब उनसे यह पूछा गया कि क्या मथुरा वाला मोबाइल टॉयलेट वापस आया? तो उन्होंने बताया कि उसके टायर फट गए हैं फिरोजाबाद से टायर भेजे जाएंगे तब वह वापस आ पाएगा जबकि सूत्रों की मानें तो सच्चाई यह है कि टायर के साथ साथ उक्त मोबाइल टॉयलेट भी जर्जर अवस्था में है जिसे अन्य जनपद भेजकर कहीं ना कहीं निगम ने स्वयं जनपद की बदनामी कराने का काम किया अब सवाल यह उठता है कि आखिरकार अब तक गोवर्धन में खड़े इस मोबाइल टॉयलेट को क्यों नहीं वापस मंगवाया गया? जबकि मेला संपन्न हुए भी समय हो गया अन्य जनपदों से आए मोबाइल टॉयलेट जब वापस जा चुके किंतु निगम की नीरसता और लापरवाही के चलते यह टॉयलेट आज भी गोवर्धन में जर्जर हालत में रोड पर खड़ा जनपद फ़िरोज़ाबाद की बदनामी करा रहा है जिसके लिए नगर-निगम स्वयं जिम्मेदार है ।

नगर निगम में 5 मोबाईल टॉयलेट हैं जिनमें से 3 मरम्मत के लिए गए हैं वहीं 1 जर्जर हालत में गांधी पार्क में खड़ा है वहीं 1 मथुरा भेजा गया है जिसका टायर फट गया है टायर फ़िरोज़ाबाद से जाएगा तब वह वापस आ पायेगा जिसके बाद इन दोनों टॉयलेट्स को मरम्मत के लिए भेजा जाएगा – दलवीर सिंह, ZSO नगर निगम फ़िरोज़ाबाद

गोवर्धन से मुकेश कौशिक की रिपोर्ट

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live