तमिलनाडु हॉस्टल में मिला 12वीं की छात्रा का शव, हफ्तेभर में एक जैसे दो मामले

Share this post

तमिलनाडु के तिरुवल्लुर जिले में एक स्कूल के हॉस्टल में 12वीं की छात्रा का शव पाया गया है। पुलिस ने खुदकुशी की पुष्टि नहीं की है। बीते दिनों कालाकुरुचि में भी ऐसा ही मामला सामने आया था।
तमिलनाडु के तिरुवल्लुर जिले के एक स्कूल हॉस्टल में छात्रा मृत पाई गई। स्कूल का नाम सैक्रेड हार्ट स्कूल है। पुलिस का कहना है कि छात्रा के शव के पास से कोई भी सूइसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। तिरुवल्लुर के एसपी सेफास कल्याण ने बताया, ‘छात्रा लटकती हुई पाई गई। इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं बता सकता।’
अधिकारियों का कहना है कि छात्रा के परिजनों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए स्कूल में सख्त सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि सरला नाम की स्टूडेंट तमिलनाडु के ही तिरुत्तानी की रहने वाली थी। सरला के गांव में भी पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि कानून व्यवस्था के लिए चुनौती न पैदा हो। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले को राज्य पुलिस की सीबी-सीआईडी विंग को ट्रांसफर किया गया है। बता दें कि सप्ताह भर के अंदर ही यह दूसरा मामला है जब स्कूल हॉस्टल में किसी छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। इससे पहले 13 जुलाई को कालाकुरुची में एक 12वीं की छात्रा की स्कूल हॉस्टल में ही संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।
छात्रा की मौत के बाद लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। विरोध प्रदर्शन हिंसक होने के बाद कई पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए थे। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने 15 बसों को आग के हवाले कर दिया था। इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस को एक नोट भी मिला था जिसमें दो शिक्षकों पर ही प्रताड़ना का आरोप लगाया गया था।
शुक्रवार को मद्रास हाई कोर्ट ने आदेश दिया था कि डॉक्टरों की एक टीम पोस्टमार्टम रिपोर्ट की अनैलिसिस करे। हाई कोर्ट ने कहा था कि शिक्षण संस्थानों में होने वाले ऐसे मामलों की जांच राज्य पुलिस की सीबी-सीआईडी विंग करेगी।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live