प्रयागराज रेलवे स्‍टेशन पर नमाज पढ़ने वालों ने कानून तोड़ा, सिद्धार्थनाथ सिंह बोले-ऐक्‍शन ले पुलिस

Share this post

यूपी सरकार के वरिष्‍ठ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने एक ट्वीट करके मांग की है प्रयागराज रेलवे स्‍टेशन पर नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ पुलिस ऐक्‍शन ले। UP में सार्वजनिक स्‍थानों पर नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है प्रयागराज रेलवे स्‍टेशन पर नमाज पढ़े जाने के मामले में पुलिस से ऐक्‍शन लेना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि यूपी में सार्वजनिक स्‍थानों पर नमाज पढ़ने पर पाबंदी है। प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर नवाज को पढ़ने वालों ने कानून का उल्लंघन किया है।
बता दें कि दो दिन पहले प्रयागराज स्टेशन के वेटिंग रूम में मौलाना ने जमात को नमाज पढ़ाई थी। इस दौरान आरपीएफ कर्मी मूकदर्शक बनकर देखते रहे। आरोप है कि इन बच्चों को मजदूरी के लिए दिल्ली लाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि मौलाना बिहार के खगड़िया और सहरसा जिले से 15 नाबालिग बच्चों को महानंदा एक्सप्रेस से ले जा रहा था।
मौलाना ने उन सभी बच्चों को प्रयागराज स्टेशन पर उतरवाकर नमाज पढ़ी तभी किसी ने उनका वीडियो बना लिया। आरपीएफ ने मौलाना और उन सभी नाबालिग बच्चों को पकड़ लिया है। पकड़े गए बच्चों स बाल कल्याण समिति पूछताछ कर रही है कि वो कहां के रहने वाले हैं और यहां तक कैसे पहुंचे हैं। बचपन बचाओ आंदोलन संस्था की सूचना पर प्रयागराज जंक्शन स्टेशन पर उतारा गया था।
लुलू मॉल नमाज प्रकरण के बाद थम नहीं रहा सिलसिला
सार्वजनि‍क स्‍थानों पर नमाज पढ़े जाने और उस पर विवाद का सिलसिला लखनऊ के लुलू मॉल नमाज विवाद के बाद थम नहीं रहा। लुलू मॉल विवाद में मॉल प्रबंधन की शिकायत पर नमाज पढ़ने वाले आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है। लुलू मॉल के बाद चारबाग रेलवे स्‍टेशन पर भी नमाज पढ़े जाने का विवाद सामने आया था।
उसके बाद प्रयागराज रेलवे स्‍टेशन पर नमाज पढ़े जाने का विवाद सामने आया। शनिवार को गोरखपुर में एक बुजुर्ग द्वारा आईएएस अधिकारी के सरकारी आवास के सामने नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल हुआ है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live