चुनावी राजनीति को लेकर येदियुरप्पा का बड़ा ऐलान, शिकारीपुरा सीट से बेटे विजयेंद्र लड़ेंगे चुनाव

Share this post

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि वो आगामी विधानसभा चुनाव में चुनाव नहीं लड़ंगे। उन्होंने कहा कि इस बार वो शिकारीपुरा की अपनी सीट को खाली कर देंगे। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है। बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वह अपनी शिकारीपुरा सीट खाली कर देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी ओर से खाली की गई सीट पर उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र चुनाव लडेंगे। ऐसे में उनकी इस घोषणा को चुनावी राजनीति में उनकी पारी को खत्म होने के तौर पर देखा जा रहा है।
येदियुरप्पा ने कहा, ‘मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, विजयेंद्र शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे। मैं शिकारीपुरा के लोगों से हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि वह मेरे से बड़े अंतर से विजयी हों।’ ओल्ड मैसूर क्षेत्र से विजयेंद्र के चुनाव लड़ने के लिए कार्यकर्ताओं की मांग पर येदियुरप्पा ने कहा, उन पर वहां से चुनाव लड़ने का बहुत बदाव है, लेकिन मैं सीट खाली कर रहा हूं और चुनाव नहीं लड़ूंगा, इसलिए विजयेंद्र शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे।
विजयेंद्र को जुलाई 2020 में कर्नाटक बीजेपी का उपाध्यक्ष बनाया गया। इससे पहले उन्हें मई 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले मैसूर में वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं देने के तुरंत बाद पार्टी ने उन्हें बीजेपी युवा विंग का महासचिव नियुक्त किया था।
2019 और 2020 में हुए उपचुनाव में विजयेंद्र की पार्टी के भीतर सुर्खिये में रहे। उपचुनाव के दौरान केआर पेट और सिरा विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी की जीत में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब देखना है कि आगामी विधानसभा में पार्टी नेतृत्व बीएस येदियुरप्पा के कहे अनुसार आगे बढ़ता और उनके बेटे को शिकारीपुरा से मैदान में उतरता है या फिर कुछ उलटफेर होता है

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live