जानवर बांधने को लेकर खेला गया खूनी खेल, जमकर चली लाठियां, कइयों के फूटे सिर, 12 लोग घायल

Share this post

यूपी के पीलीभीत में जानवर बांधने को लेकर ग्रामीणों में इस कदर विवाद बढ़ गया कि दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते खूनी संघर्ष शुरू हो गया। घटना वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यूपी के पीलीभीत में जानवर बांधने को लेकर ग्रामीणों में इस कदर विवाद बढ़ गया कि दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते खूनी संघर्ष शुरू हो गया। एक पक्ष के लोग लाठी-डंडे लेकर आए तो दूसरा पक्ष भी पीछे नहीं रहा। फिर क्या था दनादन एक-दूसरे पर लाठियां बरसनी शुरू हो गईं। गांव में अफरातफरी मच गई। इस बीच किसी ने वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। दोनों से हुए खूनी संघर्ष में करीब 12 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें मेडिकल के लिए भेजा गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से 17 के खिलाफ क्रास मुकदमा दर्ज किया है।
मामला पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव रघुनाथपुर का है। यहां के रहने वाले मुकेश कुमार ने सुबह पड़ोस के रहने वाले ब्रजबिहारी से रास्ते में लगे मवेशियों के खूंटे उखाड़ने को कहा। इस पर दोनों लोगों में कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते दोनों तरफ से लाठियां और धारदार हथियार चलने से 10 लोग घायल हो गए। इसमें कईयों के सिर और हाथ-पैर टूट गए। पूरे मामले की वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।
घटना को लेकर काफी देर तक ग्रामीण बीच-बचाव करने का साहस नहीं जुटा पाए। सभी घायलों को पूरनपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। छह की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घायलों के पहुंचने से इमरजेंसी वार्ड में अफरा-तफरी रही। मुकेश ने पुलिस को दी तहरीर में बताया बृज बिहारी द्वारा घर के सामने मवेशी बांधने से रास्ता संकरा हो जाता है। इसलिए खूटे उखाड़ने को कहा तो वह मारपीट पर आमादा हो गया। बीच बचाव में आए परिवार के राजाराम, अजय, राजकुमारी, विजय, सुरजा देवी, सुमित्रा देवी पर बांका, हसिया, कुल्हाड़ी और तलवार से हमला कर दिया इसमें सभी चोटिल हो गए।
वहीं दूसरे पक्ष के बृजबिहारी का कहना है। वह अपने घर के सामने मवेशी बांधते हैं। सुबह इसको लेकर मुकेश परिवार के साथ हमलावर हो गया। पुलिस ने मुकेश की ओर से अरविंद, अनिल, रचित, सुखलाल, मैकूलाल, दिनेश, राजेश, महेंद्र, प्रीति, अनिल व सुखलाल की पत्नी और ब्रजबिहारी की ओर से राजाराम, मुकेश, अजय, विजय, राकेश, राजकुमार के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने 13 आरोपियों को हिरासत में लिया है। कोतवाल अशोक पाल ने बताया गांव में झगड़े के मामले में 17 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घायलों का उपचार कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live