यूपी के प्रतापगढ़ में किशोरों को दी जा रही राइफल चलाने की ट्रेनिंग, VIDEO वायरल होने पर पुलिस फास्ट

Share this post

यूपी के प्रतापगढ़ में युवाओं और नाबालिग किशोरों को राइफल चलाने की ट्रेनिंग देने का वीडियो सामने आया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। राइफल का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई हो रही।
यूपी में कुछ समय पहले ही हिंसा की आग में जले कानपुर और प्रयागराज के बीच पड़ने वाले प्रतापगढ़ से हैरत में डाल देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि युवाओं और नाबालिग किशोरों को राइफल चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई है। केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिस राइफल से ट्रेनिंग दी जा रही थी, उसके लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई है।
वीडियो प्रतापगढ़ के कंधई इलाके के इब्राहिमपुर गोपालपुर गांव का है। यहां एक व्यक्ति किशोर और युवाओं को राइफल चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है। वीडियो में एक घर के सामने खड़े करीब दो दर्जन लोगों में से एक व्यक्ति राइफल का बोल्ट चढ़ाकर किशोरों और युवाओं को बारी-बारी से थमा रहा है। एक-एक करके ये लोग हवा में गोलियां चला रहे हैं। 30 सेकेंड के वीडियो में तीन लोग गोलियां चलाते दिख रहे हैं। इस दौरान विशेष पोशाक पहने एक व्यक्ति को लोग हबीबी कहकर शाबाशी भी दे रहे हैं।
इसका वीडियो गुरुवार शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पहले तो कंधई पुलिस टालमटोल करती रही। अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। चर्चा के अनुसार वीडियो बकरीद के मौके पर बनाया गया बताया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि इब्राहिमपुर गोपालपुर के इंतजार अहमद की लाइसेंसी राइफल से कुछ लोगों के फायरिंग करने का वीडियो वायरल हुआ है। इंतजार और उसके भाई गुलजार को गिरफ्तार कर लिया गया है। राइफल के लाइसेंस की निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live