उद्धव ठाकरे को फिर जोर का झटका, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामदास कदम का शिवसेना से इस्तीफा

Share this post

यह खबर ऐसे समय सामने आई है जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 14 अन्य विधायकों (विधान सभा के सदस्य) की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक और पार्टी नेता ने तगड़ा झटका दिया है। शिवसेना लीडर रामदास कदम ने शिवसेना से इस्तीफा दे दिया है। वह उद्धव ठाकरे के गुट में थे। मालूम हो कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना विधायकों की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री पद छिन गया था।
यह खबर ऐसे समय सामने आई है जब उद्धव ठाकरे ने पूरे महाराष्ट्र में बड़े स्तर पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की है। उन्होंने मुंबई, पालघर, यवतमाल, अमरावती समेत कई अन्य जिलों में 100 से ज्यादा पदाधिकारी नियुक्त किए हैं। इस दौरान उप विभाग प्रमुख और शाखा प्रमुख पदों पर बड़ी स्तर पर नए चेहरे लाए गए हैं। पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में नई नियुक्तियों की घोषणा की है।
वहीं, सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 14 अन्य विधायकों (विधान सभा के सदस्य) की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। इस याचिका में विधानसभा के उपाध्यक्ष की ओर से शुरू की गई अयोग्यता कार्यवाही को चुनौती दी गई है।
मुख्य न्यायाधीश एन वेंकट रमना की अध्यक्षता में न्यायालय की तीन-न्यायाधीशों की पीठ 20 जुलाई यानी बुधवार को याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। इस बेंच में न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति हिमा कोहली भी शामिल हैं।
सुप्रीम कोर्ट उस दिन पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना समूह की ओर से दायर याचिका पर उस याचिका पर भी सुनवाई करेगी, जिसमें एकनाथ शिंदे गुट की ओर से शिवसेना के मुख्य सचेतक के रूप में नामित व्हिप को मान्यता देने के फैसले को चुनौती दी गई है।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live