बिल्हौर बवाल हिंसक घटनाओं पर बोले सीएम योगी, उपद्रवियों को सबक सिखाओ

Share this post

यूपी में पिछले कुछ दिनों से हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर सीएम योगी ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। सीएम योगी को एक और हिंसक घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने अफसरों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। यूपी में पिछले कुछ दिनों से हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर सीएम योगी ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। सीएम योगी को एक और हिंसक घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने अफसरों को सीधे तौर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मामला बिल्हौर में हुई हिंसक घटना का है। इसकी जानकारी जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंची तो उन्होंने अफसरों से कहा कि उपद्रवियों को सबक सिखाया जाए। उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
दरअसल, शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर लौटते वक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एयरपोर्ट पर मिलने वालों में बिल्हौर विधायक राहुल काला बच्चा सोनकर भी थे। उन्होंने मुख्यमंत्री को बिल्हौर में हुई घटना के बारे में जानकारी दी। विधायक ने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि आरोपितों से सख्ती से निपटा जाएगा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
विधायक ने कहा कि उन्होंने इस मामले में पुलिस अधिकारियों से रासुका के तहत कार्रवाई की मांग की है। विधायक का कहना है कि यह घटना माहौल खराब करने का प्रयास किया है। लिहाजा रासुका तो लगनी ही चाहिए।
घटना के बाद देर रात पुलिस ने प्रथम सिंह की तहरीर पर बलवा, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना, आकस्मिक उत्तेजना में आकर आपराधिक हमला करना, खतरनाक हथियारों से स्वेच्छा से चोट पहुंचाना, गैर इरादातन हत्या 31 ए क्रिमिनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की थी। शनिवार सुबह धारा 308 (गैरइरादातन हत्या) को हटाकर उसकी जगह धारा 307 (जान से मारने का प्रयास) की धारा को जोड़ दिया।
सीएम से मिलने से पहले विधायक हैलट अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायल राहुल सिंह का हालचाल लिया। राहुल ने बताया कि उसके सिर का एमआरआई कराया गया है। उसकी हालत अब ठीक है। उसने विधायक को यह भी बताया कि कैसे उस पर आरोपित टूट पड़े थे, जबकि वह सिर्फ झगड़ा रोकना चाहता था। इसके बाद उन्होंने देर रात अस्पताल भेजे गए संदीप सिंह से मुलाकात की। संदीप का हाथ टूटा है और पैर में चोट आई है। हालांकि, डॉक्टरों ने उसे डिस्चार्ज कर दिया है। विधायक ने राहुल के बारे में डॉक्टरों से बात की तो उन्होंने बताया कि अब उसे कोई दिक्कत नहीं है। एमआरआई और सिटी स्कैन की रिपोर्ट सामान्य आई है। एक-दो दिन में उसे भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live