भाजपा हवा में महल बनाने की नायाब कला में माहिर अखिलेश यादव ने BJP पर कसा तंज

Share this post

अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि उसे हवा में महल बनाने की नायाब कला आती है। आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर जनता के साथ इस पार्टी ने राजनीतिक धोखाधड़ी की है।
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए कहा कि उसे हवा में महल बनाने की नायाब कला आती है। आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर जनता के साथ इस पार्टी ने राजनीतिक धोखाधड़ी की है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस का उद्घाटन किया गया और इसी को लेकर सपा नेता ने भाजपा को आड़े हाथों लिया। अखिलेश ने कहा कि आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन जिस हड़बड़ी में किया गया है, उसे जनता के विश्वास के साथ राजनीतिक धोखाधड़ी ही कही जा सकती है। रेवड़ी बांटकर थैंक्यू का अभियान चलवाने वाले सत्ताधारी अगर युवाओं को रोजगार दें तभी वे दोषारोपण संस्कृति से बच सकते हैं।
अखिलेश ने कहा कि जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन हुआ है वहां सिर्फ पिलर खड़े हैं, स्लैब अधूरी है, सरियों के ढांचे को बोल दिया एक्सप्रेसवे। अधूरी सड़कों का उद्घाटन कर जनता को भ्रमित किया गया है। न टोल तैयार, नहीं कनेक्टिंग रोड बनी। बस ऐसे ही उद्घाटन पर जनधन लुटा दिया गया। समाजवादी सरकार में डिजाइन हुए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तब हवाई पट्टी बनी। वहां वायु सेना के विमान भी उतारे जा सके। लेकिन बुंदेलखंड की डिजाइन ऐसे ही चलताऊ बनी है तभी डिफेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहां भाजपा सरकार समाजवादी सरकार के समय बनी एक्सप्रेसवे जैसी हवाई पट्टी तक नहीं बना पाई। भाजपा का अधूरा एक्सप्रेसवे चित्रकूट तक भी नहीं पहुंच पाया।
सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि भाजपा सरकार ने अपनी वाहवाही के लिए आधे-अधूरे एक्सप्रेसवे का लोकार्पण तो करा लिया किंतु उसके आसपास बुनियादी सुविधाओं तक की व्यवस्था नहीं की गई। किसानों के लिए मंडी नहीं बनाई गई। किसान हितैषी का झूठा तमगा लगाकर भाजपा सरकार ने वस्तुतः किसानों को धोखा देने का रिकॉर्ड दोहराया है। जब वहां निवेश नहीं आया और उद्योग नहीं लगे तो नौजवानों को रोजगार कहां मिलेगा?
अखिलेश ने दावा कि किया सच तो यह है कि एक्सप्रेसवे जैसी परियोजनाओं को बनाने का श्रेय समाजवादी सरकार को जाता है। एक्सप्रेसवे बनाने के लिए भाजपा नेतृत्व समाजवादी पार्टी सरकार की नकल तो कर सकता हैं पर उस जैसी गुणवत्ता नहीं दे सकता है। भाजपा का खोखला विकास कार्यक्रम बुंदेलखंड में अच्छे दिन आने की तनिक भी संभावना नहीं जगाता है। यहां किसान, नौजवान बदहाली में जी रहे हैं। जल संकट के साथ शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में घोर उपेक्षा बरती जा रही है।
अखिलेश ने कहा कि यह समाजवादी सरकार ही थी जिसने बुंदेलखंड में विकास की वास्तविक नींव रखी थी। चरखारी में सात सरोवरों के जीर्णोद्धार के साथ उनका सौंदर्यीकरण कराया था। वृहद वृक्षारोपण का रिकॉर्ड कायम किया गया। रोटी-रोजगार की नई व्यवस्थाएं की। किसानों, गरीबों और नौजवानों के लिए विशेष योजनाएं शुरू की थीं। भाजपा सरकार ने आते ही जनहित को तिलांजलि देने और समाजवादी सरकार की योजनाओं को बर्बाद करने का काम किया है।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live