सरकारी स्कूल के बच्चों की प्रतिभा देख पीएम मोदी अचंभित, बोले-इनके टीचर से भी मिलना चाहूंगा

Share this post

पीएम मोदी ने गुरुवार को वाराणसी दौरे के दौरान सरकार स्कूल के बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान उनकी प्रतिभा देख दंग रह गए। पीएम ने बच्चों का बखान शिक्षा समागम में भी किया। कहा इनके टीचर से मिलना चाहूंगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और करोड़ों की सौगात दी। पीएम मोदी ने सबसे पहले सरकारी स्कूल के बच्चों के मिड डे मील के लिए सबसे बड़ी रसोई अक्षय पात्र का शुभारंभ किया। यहां कई बच्चों के साथ पीएम मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान बच्चों की प्रतिभा देख मोदी दंग रह गए। मोदी बच्चों से इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि उसका बखान नई शिक्षा नीति पर आयोजित समागम में शिक्षाविदों से किया। यहां तक कहा कि आपको ऐसे इंस्टिट्यूट की अब स्थापना करनी है जहां कमाल की मेधा आने वाली है। मोदी ने यह भी कहा कि अब मैं इन बच्चों के टीचर से भी मिलना चाहूंगा।
शिक्षा समागम में पीएम मोदी ने कहा कि अभी अक्षय पात्र योजना का शुभारंभ करके आ रहा हूं। वहां सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ गप गोष्ठी करने का अवसर मिला। मैं बच्चों से सुनकर आया हूं और आपको सुनाने आया हूं। जिस स्कूल के बच्चों से मेरा मिलना हुआ है, अगली बार उनके टीचर से मिलना चाहूंगा।
मोदी ने कहा कि बच्चों में जो कान्फिडेंस और टैलेंट मैंने देखा, वह भी एक सरकारी स्कूल के सामान्य परिवार के बच्चों की। जो टैलेंट बच्चे वहां प्रस्तुत कर रहे थे। अगर आपके यहां भी कोई बच्चा वैसा होगा तो आप मेहमान के सामने उसे ही खड़ा कर देंगे। आप उससे कहेंगे कि कुछ सुनाओ। आपके सामने चुनौती है कि इस तरह का इंस्टिट्यूड बनाकर जो इस प्रतिभा के बच्चों को रास्ता दिखा सके।
पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान किसी बच्चे ने उन्हें श्लोक सुनाया तो किसी ने ढोल बजाकर दिखाया। मोदी ने बच्चों से पढ़ाई, स्कूल और परिवार के बारे में पूछा। सना ने उन्हें महिषासुर मर्दिनी स्तुति सुनाई तो सुहैल ने ढोल बजाकर उनका स्वागत किया।
परिषदीय स्कूल के 20 बच्चों से प्रधानमंत्री ने मुलाकात की। अक्षय पात्र किचेन के निरीक्षण के बाद प्रधानमंत्री पास में बने वातानुकूलित पंडाल में इंतजार कर रहे बच्चो के बीच पहुंचे। कुर्सियों पर बैठे बच्चों को उन्होंने कुर्सियों से उठाकर अपने पास बुला लिया। इसके बाद एक एक बच्चे से उनके परिवार और पढ़ाई के बारे में बात की।
महिषासुर मर्दिनी गीत की प्रस्तुति के साथ वाद्य यंत्रों की प्रस्तुति संग शिव तांडव भी करके बच्चों ने दिखाया। इस दौरान बड़ागांव की मेधावी छात्रा अर्चना सिंह ने मोदी पर आधारित एक कविता का पाठ किया। पिंडरा के शिवम ने योग, काशी विद्यापीठ ब्लॉक की तमन्ना पांडेय ने मोदी के बारे में ही उनको बताया।
अराजीलाइन की साक्षी यादव ने हिंदी, अंग्रेजी और संस्कृत में कविता सुनाई। अराजीलाइन की आयुषी पटेल ने मोदी पर इंग्लिश में स्पीच दी। हरहुआ के पूर्व माध्यमिक विद्यालय चक्का के बच्चों ने शिव महिमा पर सामूहिक नृत्य किया। बच्चों की कुल 21 प्रस्तुतियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मन मोह लिया। कक्षा 3 की साक्षी से उन्होंने सबसे देर तक बात की। सभी बच्चों को उन्होंने फिर मिलने को कहा। जयहिंद का नारा लगवाकर बच्चों से विदा ली।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live