वापस आ गया हूं और एकनाथ शिंदे को साथ लाया हूं, यह ‘ED’ की सरकार देवेंद्र फडणवीस

Share this post

देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED के नारे लगाए जाने पर कहा कि हां महाराष्ट्र में ईडी की मदद से सरकार बनी है। इसमें E मतलब Eknath Shinde और D मतलब Devendra Fadnavis है।
महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित कर दिया है। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे की शिवसेना के मुकाबले शिंदे सेना ने सत्ता के फाइनल में भी जीत हासिल कर ली है। महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत जीतने के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED के नारे लगाए जाने पर कहा कि हां महाराष्ट्र में ईडी की मदद से सरकार बनी है। इसमें E मतलब Eknath Shinde और D मतलब Devendra Fadnavis है।
दरअसल, फ्लोर टेस्ट के बाद विधानसभा में बोलते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बात पर नाराजगी जताई जब विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED-ED के नारे लगे। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि इसमें E मतलब Eknath और D मतलब Devendra है। इतना ही नहीं उन्होंने विपक्ष को नसीहत भी देते हुए कहा कि राजनीति में विरोधियों की आवाज सुनने के लिए सभी को तैयार रहना चाहिए।
फडणवीस ने कहा कि हमने देखा है कि सोशल मीडिया पर बयान देने और पोस्ट करने के लिए लोगों को जेल में डाल दिया गया। हमें अपने खिलाफ बोलने वाले लोगों के लिए तैयार रहना चाहिए। हमें आलोचना का जवाब उचित तरीके से देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने एक बार कहा था कि मैं वापस आऊंगा। लेकिन जब मैंने ऐसा कहा तो कई लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया।
उन्होंने यह भी कहा कि मैं आज वापस आया हूं और एकनाथ शिंदे को अपने साथ लाया हूं। मैं उन लोगों से बदला नहीं लूंगा जिन्होंने मेरा मजाक उड़ाया। मैं उन्हें माफ कर दूंगा, राजनीति में हर बात को गंभीरता से नहीं लिया जाता। उन्होंने कहा कि मैं घर पर भी बैठ जाता अगर पार्टी मुझसे कहती लेकिन उसी पार्टी जिसने मुझे सीएम बनाया उसी के आदेश के अनुसार डिप्टी सीएम बना हूं। इस सरकार में कभी सत्ता के लिए संघर्ष नहीं होगा, हम सहयोग करते रहेंगे। लोग भले ही ताना मारते हैं कि यह ईडी की सरकार है।
फडणवीस ने कहा कि हमारे गठबंधन को जनादेश मिला था फिर भी हमें जानबूझकर बहुमत से दूर ले जाया गया। लेकिन एकनाथ शिंदे के साथ हमने एक बार फिर शिवसेना के साथ अपनी सरकार बनाई है। सच्चे शिवसैनिक को सीएम बनाया गया है।
उधर इससे पहले एकनाथ शिंदे सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत जीत लिया है। उनकी सरकार के समर्थन में कुल 164 वोट पड़े हैं, जबकि 99 वोट विरोध में पड़े। इससे पहले रविवार को स्पीकर के चुनाव में भी भाजपा और एकनाथ शिंदे गुट के प्रत्याशी राहुल नार्वेकर भी इतने ही वोट हासिल करके जीते थे।

Report- Akanksha Dixit.

uv24news
Author: uv24news

+43
°
C
+45°
+37°
Delhi (National Capital Territory of India)
Wednesday, 30
Thursday
+44° +35°
Friday
+42° +35°
Saturday
+43° +34°
Sunday
+43° +35°
Monday
+44° +36°
Tuesday
+45° +36°
See 7-Day Forecast

 

Radio Live